बॉलीवुड : राजकुमार राव के वो रोल, जिसे देखकर पहचानना हुआ मुश्किल

Spread the love

Bollywood: The role of Rajkumar Rao, which was difficult to recognize after seeing

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं. साल 2010 में बॉलीवुड डेब्यू करने वाले राजकुमार राव ने कई बढ़िया फिल्मों में काम किया है और कई यादगार किरदारों को निभाया है. ऐसा कोई ही किरदार हो, जिसे राजकुमार ना निभा सकते हों. उनके एक्टिंग टैलेंट की चर्चा तो होती ही रहती है, साथ ही राजकुमार राव के कई अलग और अद्भुत अवतार भी दर्शकों को देखने को मिले हैं. इनमें से कुछ में तो राजकुमार राव को पहचान पाना ही मुश्किल था. आज हम आपको ऐसे ही कुछ अवतारों और किरदारों के बारे में बताने जा रहे हैं.

हमारी अधूरी कहानी

डायरेक्टर मोहित सूरी की इस फिल्म में राजकुमार राव ने एक हिंसक पति का किरदार निभाया था. यंग से हिंसक और फिर बूढ़े और नाजुक बनने तक राजकुमार राव का रूप देखने लायक था. वह अपने किरदार में पूरी तरह समाए हुए थे.

बहन होगी तेरी

इस फिल्म में राजकुमार राव, श्रुति हासन के साथ नजर आए थे. फिल्म के एक छोटे से सीक्वेंस में राजकुमार को भगवान शिव के अवतार में देखा गया था. इस रूप को फिल्म के पोस्टर्स में भी दिखाया गया था, जिसकी खूब चर्चा हुई थी. जाहिर तौर पर राजकुमार को पहचान पाना मुश्किल था.

बोस: डेड/अलाइव

एकता कपूर की इस वेब सीरीज के साथ राजकुमार राव ने अपना डिजिटल डेब्यू किया था. सीरीज में राजकुमार नेताजी सुभाष चंद्र बोस के रूप में नजर आए थे. नेताजी के किरदार में ढलने के लिए राजकुमार गंजे हुए थे और उन्होंने अपना वजन भी बढ़ाया था. उनके इस अवतार के खूब चर्चे हुए थे.

लूडो

डायरेक्टर अनुराग बासु की फिल्म लूडो के लिए राजकुमार राव ने लड़की का अवतार भी धारण किया था. इस फिल्म में राजकुमार राव ऐसे इंसान बने थे, जो एक्टिंग में दिलचस्पी रखता है. फिल्म के शुरुआती सीक्वेंस में उनका यह मजेदार रूप देखा गया था.

इस फिल्म में लड़की के अवतार के साथ-साथ राजकुमार राव एक और अलग रूप में भी नजर आए थे. फिल्म में राजकुमार के किरदार को एक्टिंग पसंद थी और वह मिथुन चक्रवर्ती का फैन था, लेकिन असल जिंदगी में वह एक मवाली था. ऐसे में इस किरदार में राजकुमार ने काफी कमाल किया था.

राब्ता

राजकुमार राव के जबरदस्त अवतारों और ट्रांसफॉर्मेशन की बात हो और इसमें फिल्म राब्ता का नाम ना आए, ऐसा तो हो ही नहीं सकता. इस फिल्म में राजकुमार राव ने एक 400 साल के बूढ़े बाबा का किरदार निभाया था. उनका यह लुक खूब वायरल हुआ था और पसंद भी किया गया था. किसी को भी इसे देखकर यकीन नहीं हुआ था कि यह सही में राजकुमार राव हैं.

ट्रैप्ड

राजकुमार राव अपने किरदार में ढलने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं और उन्होंने यह बात कई बार साबित की है. जहां वेब सीरीज बोस के लिए उन्होंने अपने वजन को बढ़ाया था तो वहीं फिल्म ट्रैप्ड के किरदार में ढलने के लिए वह हद से ज्यादा पतले हुए थे. उनका यह लुक आज भी लोगों को डरा देता है.

ओमेर्टा

हंसल मेहता द्वारा निर्देशित इस फिल्म में राजकुमार ने एक आतंकवादी का रोल निभाया था. इसके लिए उन्होंने अपनी दाढ़ी-मूछें बढ़ाई थी.

अब जल्द ही राजकुमार फिल्म बधाई दो में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म के लिए उन्होंने अपनी जबरदस्त बॉडी बनाई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2021 FunToo.in - सकारात्मक मानसिकता के साथ दिन की शुरुआत करना बहुत महत्वपूर्ण है। व्हाट्सप्प और फेसबुक के लिए ग्रीटिंग्स कार्ड और दैनिक शुभकामनायें ....Get more Entertainment and Fun with Latest Update - WordPress Theme by WPEnjoy